अब गरीबों के बजट में आया नया Mahindra Scorpio S11दमदार और भरोसेमंद SUV कार, जानें इसकी कीमत 

Mahindra Scorpio S11 भारतीय सड़कों पर राज करने वाली एक लोकप्रिय एसयूवी है। इसे ताकतवर परफॉर्मेंस, दमदार स्टाइल और भरोसेमंद क्षमता के लिए जाना जाता है। हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के दो वेरिएंट्स में से एक है स्कॉर्पियो एस11। तो चलिए आज हम इसी दमदार एसयूवी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mahindra Scorpio S11 इंजन और परफॉर्मेंस

Mahindra Scorpio S11 में 2.2 लीटर का सेकेंड जेनरेशन mHawk टर्बो डीजल इंजन लगा है. यह इंजन 132 बीएचपी की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह गाड़ी दमदार परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ ईंधन दक्षता में भी किफायती है। 

Mahindra Scorpio S11 डिजाइन और स्टाइल

Mahindra Scorpio S11 को एक बोल्ड और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। इसमें आगे की तरफ कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल दी गई है जो इसके दमदार लुक को और भी निखारती है। हेडलैंप्स काफी स्टाइलिश हैं और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स से लैस हैं। साइड प्रोफाइल मजबूत और ऊंचा है, जो इसे एक एसयूवी का असली लुक देता है। वहीं पिछले हिस्से में टेललैंप्स को नया डिजाइन दिया गया है। 

Mahindra Scorpio S11 आराम और इंटीरियर

Mahindra Scorpio S11 में 7 सीटर और 9 सीटर ऑप्शन मिलते हैं। केबिन को पहले से ज्यादा प्रीमियम और आरामदायक बनाया गया है। सीटें अच्छी गुणवत्ता वाले फैब्रिक की बनी हुई हैं और लंबी यात्राओं में भी आरामदायक रहती हैं। ड्राइवर सीट को छह दिशाओं में एडजस्ट किया जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो स्कॉर्पियो एस11 में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर और रियर कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Mahindra Scorpio S11 सुरक्षा

सुरक्षा के मामले में Mahindra Scorpio S11 किसी से पीछे नहीं है। इस गाड़ी में डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS)  और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ-साथ स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट वार्निंग जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। 

Mahindra Scorpio S11  वेरिएंट और कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो एस11 केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है।  इसकी शुरुआती दिल्ली ex-showroom  कीमत ₹17.35 लाख है।

Jawa 42 Bobber : नए लुक और दमदार फीचर के साथ मार्केट में भोकाल मचा रही है यह बाइक

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top