अब भारतीय बाजारों में मची आफरा तफरी Hero Xtreme 125R की नई दमदार बाइक, जाने इसकी कीमत 

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए Hero Xtreme 125R को पेश किया है। यह बाइक युवाओं के लिए स्पोर्टी लुक, दमदार इंजन और आकर्षक फीचर्स के साथ आती है। आइए इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Hero Xtreme 125R डिजाइन और स्टाइल

एक्सट्रीम 125R का डिजाइन काफी आकर्षक और स्पोर्टी है। इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, शार्प टेल सेक्शन, एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक का ग्राफिक्स भी काफी आकर्षक है जो इसे युवाओं की पसंद बनाता है। इसके अलावा, स्प्लिट सीट, ग्रैब रेल्स और स्पोर्टी मफलर बाइक के लुक को और भी बढ़ाते हैं।

Hero Xtreme 125R इंजन और परफॉर्मेंस

एक्सट्रीम 125R में 125 सीसी का एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 8250 आरपीएम पर 11.55 पीएस की पावर और 10.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। बाइक की एक्सलेरेशन काफी अच्छी है और इसे 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में महज 5.9 सेकंड का समय लगता है। टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है।

Hero Xtreme 125R फीचर्स

एक्सट्रीम 125R में कुछ अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, पास स्विच और हज़ार्ड स्विच जैसे फीचर्स शामिल हैं। हालांकि, इसमें ABS जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है, जो कि इस सेगमेंट की अन्य बाइकों में मिल जाता है।

Hero Xtreme 125R राइडिंग डायनामिक्स

एक्सट्रीम 125R की राइडिंग काफी आरामदायक है। सस्पेंशन सिस्टम अच्छी तरह से सेट किया गया है जो छोटे-बड़े गड्ढों को आसानी से अवशोषित कर लेता है। बाइक का हैंडलिंग भी अच्छा है और इसे आसानी से चलाया जा सकता है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस भी अच्छी है, हालांकि ABS का अभाव थोड़ा निराश करता है।

Hero Xtreme 125R माइलेज

हीरो एक्सट्रीम 125R की माइलेज भी काफी अच्छी है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। हालांकि, असल दुनिया में यह माइलेज थोड़ा कम मिल सकता है, लेकिन फिर भी यह एक अच्छी माइलेज वाली बाइक है।

Hero Xtreme 125R कीमत

हीरो एक्सट्रीम 125R की कीमत भारतीय बाजार में 95,000 रुपये से शुरू होती है और 99,500 रुपये तक जाती है। यह बाइक दो वेरिएंट आईबीएस और एबीएस में उपलब्ध है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top