ये है भारत की सबसे सस्ती बाइक, 1 लीटर तेल में देती है 70 KM का माइलेज

Hero HF 100: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लोग हमेशा से सस्ती बाइक को तलाशते रहते हैं। खासकर 100cc सेगमेंट में आने वाली हीरो और बजाज की बाइक्स को शहर और गांव के सभी लोग पसंद करते हैं। इसका कारण ये है कि ज्यादातर लोग भारत के इस बाइक से धंधा या फिर दूर सफर के लिए इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि इस सेगमेंट के बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

आपको बता दूं कि भारत देश में एक ऐसी बाइक है, जो अब तक की सबसे सस्ती है और 1 लीटर तेल में 70 किलोमीटर का माइलेज भी देने का क्षमता रखती है। यदि आप भी इस बाइक के बारे में पूरा डिटेल से जानकारी जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Hero HF 100 Price

दरअसल हम यहां बात कर रहे हैं हीरो एचएफ 100 की इस बाइक का कीमत मात्र 59,018 रुपए एक्स शोरूम कीमत है। यह एक एंट्री लेवल बाइक है हालांकि इसमें आधुनिक बाइक्स वाली कोई सुविधा नहीं मिलती हीरो एचएफ 100 बाइक में सेल्फ स्टार्टिंग की सुविधा मिलती है।

यह फिलहाल देश में बिकने वाली सबसे हल्की बाइक्स में से एक है। इसलिए इसे चलाना काफी आसान है, यदि आप भी घर में किसी बुजुर्ग के लिए या फिर दिनचर्या उपयोग के लिए इस बाइक को लेना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

Hero HF 100
Hero HF 100

Hero HF 100 Engine

हीरो एचएफ 100 मोटरसाइकिल 97.2 सीसी एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ मार्केट में आती है। ये इंजन 8 bhp की पावर और 8.05 Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इंजन को चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ सुविधा वाली है। मोटरसाइकिल 70 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का क्षमता रखती है।

आपको बता दूं कि इस बाइक की साल 2021 में लांच हुई थी उसे वक्त इसकी कीमत 49,400 थी। हीरो के लाइन अब से इसे एचएफ डीलक्स के नीचे पोजीशन किया गया है। सबसे सस्ता मॉडल होने के नाते फ 100 मोटरसाइकिल केवल रेड ब्लैक कलर पर आती है। सस्पेंशन के लिए हीरो एचएफ 100 के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉक्स और रियल में हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

Hero HF 100 Design

आपको बता दूं कि इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम यूनिट ब्रेक मिलता है। एसबीएस या सीबीएस के बिना आने वाले कंप्यूटर बाइक का वजन केवल 130 किलोग्राम है। वही इस बाइक का लुक और वजन देखकर स्पष्ट पता चलता है, कि यह एक बजट फ्रेंडली बाइक है।

इसका तेल बिल एग्जास्ट शील्ड, हेंडलबार और स्किनर ब्लैक, ग्रैब रेल भी ब्लैक रंग में डिजाइन किया गया है। कुल मिलाकर यह बाइक ऐसे लोगों के लिए है, जो कि ज्यादा महंगी बाइक को अफोर्ड नहीं कर सकते हैं, और अच्छी माइलेज का अपेक्षा रखते हैं।

READ MORE:अब Bajaj को रगड़वाया नाक TVS Apache RTR 160 का नया दमदार बाइक, कीमत और फीचर्स में उदय हो

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top