महिंद्रा ने बाइक के दाम में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर, 100 KM का शानदार रेंज

Mahindra e-Alfa Plus: भारत देश की सबसे प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी में से एक महिंद्रा आज किसी पहचान का मोहताज नहीं आपको बता दूं कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में महिंद्रा कंपनी का एक महत्वपूर्ण योगदान है। अब आपको बता दूं कि महिंद्रा कंपनी अपना नया इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर को लॉन्च करने जा रही है। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड की सहायक कंपनी महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी लिमिटेड के माध्यम से की जाती है। हाल में ही कंपनी ने नया अल्फा प्लस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर को लांच किया है।

आपको बता दूं कि इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर काफी अफॉर्डेबल होने वाला है। कहा जा रहा है कि बाइक की कीमत जितना भी इसका कीमत होने वाला है। साथ ही इसमें 100 किलोमीटर का शानदार रेंज भी मिलने वाला है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर के बारे में और डिटेल से जानकारी चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Mahindra Alfa Plus Battery & Renj

महिंद्रा के इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर में बैटरी और रेंज की बात करें तो आपको बता दूं कि कंपनी से दिनचर्या उपयोग के लिए डिजाइन किया है। इसमें अत्यधिक मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 2600 आरपीएम की अधिकतम गति पर 1.95kWh का पावर और 20 आरपीएम पर 26.9 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।

इस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 150 amp लेड एसिड बैटरी को जोड़ा गया है। कंपनी के अनुसार अल्फा प्लस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करती है। महिंद्रा का वादा है कि इसमें ड्राइवर की कमाई कई गुना बढ़ सकती है।

Mahindra Alfa Plus
Mahindra Alfa Plus

Mahindra Alfa Plus Price

नई महिंद्र ई अल्फा प्लस इलेक्ट्रिक ऑटो में आपको कई कलर ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं। इसमें आपको ऑप्शन ब्लू सहित कुल पांच अलग-अलग पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध है। इसमें इलेक्ट्रिक ऑटो का लुक काफी ज्यादा आकर्षक है। वहीं इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर का प्राइस की बात करें तो आप इसे 1,61,013 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं ।

वैसे आपको बता दूं कि की इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर का कीमत आपके अलग-अलग राज्यों के आधार पर अलग-अलग हो सकता है इसके अलावा नया महिंद्रा अल्फा प्लस उन राज्यों में उपलब्ध नहीं होगी जहां ऑटो रिक्शा पर प्रतिबंध है।

READ MORE: अब भारत के सड़को पे तबाही मचाने आया Bajaj Pulsar 400 की नई दमदार बाइक, जानें इसकी कीमत

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top