बार-बार चार्ज का टेंशन खत्म! सिंगल चार्ज में 900 किलोमीटर की रेंज देगी हुंडई की नई EV

Hundia Electric Car: न केवल विदेश में बल्कि भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहन का डिमांड काफी बढ़ता जा रहा है। लोगों में इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर काफी ज्यादा रुचि देखने को मिल रही है। बढ़ते हुए डिमांड को देखते हुए सभी कंपनी जमकर नई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही है। इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की रेस में कोई भी कंपनी पीछे नहीं है। हुंडई मोटर में भी इस रेस में जमकर भाग लिया है।

हुंडई मोटर में इलेक्ट्रिक कारों पर अपना फोकस कर रहा है। इसके साथ ही हुंडई हाइब्रिड मोड में गाड़ियां लाने की स्ट्रेटजी को तैयार कर रहा है। अभी हाल में ही हुंडई मोटर में अपने नई ईवी को लेकर घोषणा की है। इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में आपको बता दूं कि इसको एक बार चार्ज करने पर 900 किलोमीटर तक बिना रुके हुए दौरा सकते हैं। यदि आप इस कर के बारे में पूरा विस्तार से जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Hundiai की 21 इलेक्ट्रिक कार होगी लॉन्च

हुंडई मोटर में अपने आने वाले सालों के लिए कंपनी के प्लान पर फोकस कर लिया है। कंपनी का टारगेट है कि साल 2030 तक 5.55 मिलियन गाड़ियों को सेल करनी है। हुंडई मोटर एक नई इलेक्ट्रिक कार लांच करने की तैयारी में है। यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर 900 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज प्रदान कर सकती है। कंपनी का टारगेट है कि साल 2030 तक 21 इलेक्ट्रिक कारों को बना कर तैयार किया जाए।

इसके साथ ही कंपनी इन इलेक्ट्रिक कारों में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी की कोस्ट को कम करने की तरफ भी जोरदार ध्यान दे रही है।

Hundai Electric Car
Hundai Electric Car

भारत में शामिल होगें ये EVs

हुंडई कंपनी भारत में एसयूवीएस के साथ ही इलेक्ट्रिक मॉडल भी लेगी कंपनी भारतीय बाजार में Kona और Ioniq 5 के बाद पहली मांस मार्केट ईवी लाने जा रही है। Creta एव हुंडई की सबसे बड़ी लॉन्चिंग कार में एक हो सकती है। Creata ev के अलावा और भी नए मॉडल भारतीय बाजार में देखने को मिल सकते हैं।

आपको बता दूं कि हुंडई कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कार Creata ev का प्रोडक्शन इसी साल शुरू हो सकता है। वहीं अगले साल 2025 में इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में कदम रख सकती है। हुंडई Ev पर काम कर रही है, जिससे लोगों को उनमें चार्जिंग की टेंशन कम लेनी पड़े।

READ MORE: अब आपका सपना होगा साकार सिर्फ 25000 की डाउन पेमेंट में अपने घर लेके जाए Royal Enfield Shotgun 650

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top