Hero Xtreme 125R: रेडर-पल्सर अब क्या होगा? नई 125cc बाइक ने देश में आते ही बाजार में मचाया तहलका

Hero Xtreme 125R: भारतीय बाइक जगत में हीरो मोटोकॉर्प का नाम काफी मशहुर है. ये कंपनी न सिर्फ भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी है, बल्कि दुनिया में स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी भी है.

हीरो ने टू व्हीलर बाजार में अपना दबदबा कायम कर रखा है. साल दर साल सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी के साथ ये कंपनी नंबर-1 two-wheeler कंपनी बन चुकी है. भारतीय बाजार में हीरो की बाइक्स की मांग लगातार बढ़ रही है और बिक्री बड़े पैमाने पर हो रही है. हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने दो नई बाइक्स लॉन्च की हैं, जिन्हें बाजार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल की धमाकेदार शुरुआत की है. कंपनी ने जनवरी 2024 में ही अपनी नई 125 सीसी बाइक्स Xtreme 125R और Mavrick 440 को लॉन्च कर दिया.

खासतौर पर हीरो की Xtreme 125R 125 सीसी सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश मोटरसाइकिल बन चुकी है. सिर्फ स्टाइल ही नहीं, ये मोटरसाइकिल अपने सेगमेंट में कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ भी आती है.

अपनी दमदार बाइक्स और बढ़िया परफॉर्मेंस के चलते हीरो की बिक्री में भी इजाफा हुआ है. कंपनी की फरवरी में कुल मोटरसाइकिल बिक्री 4.68 लाख यूनिट के आंकड़े को पार कर गई है, जो कि फरवरी 2023 में बिकीं 3.94 लाख यूनिट्स से 19 % ज्यादा है.

भारतीय बाजार में जब बात 100 सीसी से 125 सीसी सेगमेंट की आती है, तो हीरो मोटोकॉर्प का नाम सबसे ऊपर होता है. कंपनी ने Xtreme 125R की बिक्री के आंकड़े अभी तक अनाउंस नहीं किए हैं, लेकिन कंपनी की कुल मोटरसाइकिल बिक्री ये स्पष्ट कर देती है कि Xtreme 125R को बाजार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है.

तो आखिर क्या खासियत है इस बाइक में, जिसने 125 सीसी सेगमेंट में धूम मचा दी है? आइए जानते हैं :

Hero Xtreme 125R Engine

Hero Xtreme 125R

हीरो ने Xtreme 125R में बिल्कुल नया इंजन लगाया है. ये 125cc इंजन खासतौर पर इसी बाइक के लिए बनाया गया है. कंपनी के किसी भी दूसरे 125 सीसी इंजन से ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करता है. आंकड़ों की बात करें तो ये इंजन 11.55 bhp की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क देता है.

इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है . ये इंजन शहर में घूमने से लेकर हाईवे पर रफ्तार भरने तक, हर तरह के रास्ते पर शानदार परफॉर्मेंस देता है. हीरो ने इस बाइक को नेकेड स्ट्रीट फाइटर डिजाइन दिया है. ये बाइक का पूरा डिजाइन काफी शार्प और अग्रेसिव है. ये लुक ही सबसे पहले लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचता है.

Hero Xtreme 125R Features

ये 125 सीसी सेगमेंट की पहली बाइक है, जो प्रोजेक्टर LED हेडलैंप्स और सिंगल चैनल ABS जैसे फीचर्स के साथ आती है. पूरी बाइक में फुल LED लाइट सेटअप दिया गया है. सिर्फ हेडलाइट और टेललाइट ही नहीं, बल्कि टर्न इंडिकेटर्स भी LED में दिए गए हैं. इसके अलावा, इसमें हाज़ार्ड लाइट फंक्शन भी दिया गया है. बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है, जो इसे काफी प्रीमियम लुक देता है.

Hero Xtreme 125R Price

हीरो Xtreme 125R के तमाम धांसू फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस के बारे में तो जान ही लिया. अब बारी है इसकी कीमत जानने की.

तो बता दें कि हीरो Xtreme 125R का बेस मॉडल ₹99,500 (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. इस दाम में इतने सारे फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक मिलना वाकई मजेदार है.

ALSO READ: मार्केट में आगया यामाहा का सबसे पावरफुल स्कूटर, अब न चोरी की टेंशन और नाही नुकसान का डर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top