गरीबों की होगी मौज! मात्र 5 लाख रुपए में मिल रही है ये सस्ती इलेक्ट्रिक Car, सिंगल चार्ज पर देती है 400 KM की रेंज

Tata Tiago EV: दोस्तों अभी जमाना है इलेक्ट्रिक वाहन का हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन के तरफ शिफ्ट हो रहा है। भारत में कई सारे ऐसे लोग हैं, जो इलेक्ट्रिक वाहन अफोर्ड नहीं कर सकते हैं. क्या आप भी इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना चाहते हैं? लेकिन बजट के मारे आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से पीछे हट जाते हैं, तो अब आपका यह टेंशन खत्म होने वाला है। क्योंकि हम आपके लिए भारत की जानी-मानी कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सबसे इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आपको बता दूं कि टाटा मोटर्स की अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाली है, जो कि आपको सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक का रेंज देने का दावा करती है। वही इस गाड़ी के चार्जिंग टाइमिंग की बात करें तो यह फुल चार्ज होने में मात्र 15 मिनट का समय लेती है। चलिए अब इस गाड़ी के बारे में पूरा विस्तार से जानते हैं।

Tata Tiago EV

दोस्तों हम यहां बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की सबसे जबरदस्त इलेक्ट्रिक व्हीकल Tata Tiago EV के बारे में आपको बता दूं कि इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपए से शुरू होती है। अगर आप 5 लाख में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प रहेगा। यह गाड़ी आपको सिंगल चार्ज पर 350 से 400 किलोमीटर रेंज देने की दावा करती है, वहीं यह गाड़ी फुल चार्ज होने में महज 15 मिनट का वक्त लेती है।

Tata Tiago EV
Tata Tiago EV

Tata Tiago EV Specs

वही आपको बता दूं कि इस गाड़ी में ट्रांसमिशन की बात करें तो टाटा कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक गाड़ी को भारतीय बाजार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। सीटिंग कैपेसिटी की बात किया जाए तो यह गाड़ी 5 सीटर है। मतलब इस गाड़ी में आप पांच लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं सेफ्टी की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को ग्लोबल NCAP में पूरे कर स्टार सेफ्टी रेटिंग मिले हुए हैं।

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक कर में 24 Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है, जो की इलेक्ट्रिक गाड़ी को सिंगल चार्ज में सारे 300 से 400 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है।

Tata Tiago EV Price in India

वही इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत की बात करें तो यह भारतीय बाजार में अलग-अलग वेरिएंट के साथ लांच किया गया है जिसकी शुरुआती कीमत 8.41 लाख से शुरू होकर 13.43 लाख रुपए तक जाती है। अगर टाटा कंपनी की सबसे सस्ता बेस इलेक्ट्रिक वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो आपको ₹8,00000 तक पड़ जाता है।

इस कार को खरीदने के लिए आप अपने नजदीकी टाटा कंपनी के इलेक्ट्रिक शोरूम पर जाकर डीलर से बात कर सकते हैं।इसके अलावा इस गाड़ी के बारे में और विस्तार से जानकारी चाहते हैं तो टाटा कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर भी आप विजिट कर सकते हैं।

READ MORE: Hero Xtreme 125R: रेडर-पल्सर अब क्या होगा? नई 125cc बाइक ने देश में आते ही बाजार में मचाया तहलका

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top